20 July 2019

डेयरी छात्रों ने कालेज के हरियाली लाने पहले साल में लगाया पौधा डिग्री मिलने चार साल तक करेंगे इसकी देखरेख


छत्तीसगढ़ सिख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन, ग्रीन आर्मी, डेयरी कालेज का संयुक्त रुप से पौधरोपण
डेयरी छात्रों ने कालेज के हरियाली लाने पहले साल में लगाया पौधा
डिग्री मिलने चार साल तक करेंगे इसकी देखरेख
ग्रीन आर्मी भी हर माह पौधों का करेगी निरीक्षण

         रायपुर 20 जुलाई 2019डेयरी टेक्नॉलाजी कालेज में प्रवेश लेने साथ ही अपने पहले सत्र में 37 छात्र छात्राओं ने कल अपने की कालेज परिसर में अपने ही नाम की पट्टिका के साथ एक पौधा लगाया। अब वे इन पौधो की चार साल तक यानि डिग्री मिलने तक इसकी पूरी देखरेख कर इसे बड़ा करेंगे। पौधों को खाद, पाने, सुरक्षा इत्यादि की जिम्मेंदारी भी उनकी ही होगी। वहीं ग्रीन आर्मी की एक टीम हर माह लगाए गए इन पौधों की बढ़त का लगातार निरीक्षण करेगी।

कल छत्तीसगढ़ सिख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन और ग्रीन आर्मी के पदाधिकारियों के साथ डेयरी टेक्नॉलाजी कालेज के डीन सुधीर उप्रीत, कालेज के स्टॉफ और छात्र छात्राओं के अभिभावकों ने डेयरी कालेज के परिसर में हरियाली लाने लगभग 100 पौधों का रोपण किया। इसमें आवंला, आम, नीम, कटहल, पीपल, अमलतास, कटहल, करंज और जामुन के पौधे लगाए गए। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ सिख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन, ग्रीन आर्मी के  पदाधिकारियों ने डेयरी कालेज के डीन सुधीर उप्रीत की इस बात के लिए उनकी भूरि भूरि प्रशंसा की कि उन्होंने अपने कालेज में प्रवेश लेने वाले हर छात्र को पौधा लगाने और उसकी देखरेख करने की जो जिम्मेदारी दी है वह उनके पर्यावरण के प्रति सजगता को दर्शाता है। कालेज परिसर में पिछले चार सालों पहले सीनियर छात्र – छात्राओं व्दारा लगाए गए पौधे अब काफी बड़े हो गए है।
इस अवसर पर छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स एसोसियेशन के सचिव जगदीश सिंह जब्बल, अवतार सिंह प्लाहा, दीप सिंह जब्बल, हरबक्श सिंह, सुखबीर सिंह सिंघोत्रा, टी.एस. जब्बल ग्रीन आर्मी से हरदीप पुरी, मोहन वर्ल्यानी, किशोर बरड़िया, एन.आर. नायड़ू, श्रीमती सुषमा सामंतराय, रवि ठाकुर डेयरी टेक्नालॉजी कालेज से प्रोफेसर डॉ. अशोक अग्रवाल, डॉ. वीके गोयल, डॉ. अर्चना गोयल, शकीर असगर एवं काफी संख्या में डेयरी कालेज के छात्र – छात्राओं ने पौधरोपण किया।





No comments:

Post a Comment