04 January 2020

लोहड़ी के साथ छत्तीसगढ़ के प्रतिभावान स्कूली सिक्ख छात्र-छात्राओं का होगा आज सम्मान

छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन का आयोजन
दो साल की गतिविधियों पर आधारित पुस्तिका का विमोचन भी

रायपुर4 जनवरी 2020छत्तीसगढ़ के हायर सेकेन्डरी स्कूल के प्रतिभावान सिक्ख छात्र -छात्राओं को छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन व्दारा कल रविवार 5 जनवरी शाम 7 बजे होटल एम्ब्रोशिया में सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में राज्य सभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा उपस्थित रहेंगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा करेंगे जबकि छत्तीसगढ़ अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष सरदार महेन्द्र सिंह छाबड़ा और पूर्व विधायक सरदार गुरुमुख सिंह होरा कार्यक्रम के विशेष अतिथि होंगे। इस अवसर पर एसोसियेशन की दो साल की गतिविधियों पर आधारित पुस्तिका का विमोचन किया जाएगा। कार्यक्रम में सिक्खों के और खासकर पंजाब का सबसे प्रसिद्ध त्योहार है लोहड़ी भी मनाया जाएगा।  
छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन के संयोजक सरदार जे.एस. जब्बल ने बताया कि छत्तीसढ़ में सिक्ख समाज के ऐसे प्रतिभावान छात्र छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने हायर सेकेन्डरी स्कूल में बेहतर प्रदर्शन किया है। इनमें दो छात्राओं अंबिकापुर की गुनीत कौर छाबड़ा और रायपुर की तवलीन कौर सलूजा को श्रीमती दलजीत कौर राजपाल की स्मृति स्वर्ण पदक से सम्मानित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त रायपुर की नवनीत कौर, हररीत कौरबसना के रजतप्रीत सिंहमहासमुन्द की हरप्रीत कौररायपुर की परवीन कौरमनदीप कौर और कुलप्रीत कौरभिलाई के बलजीत सिंह और दुर्ग के सिमर सिमरदीप को प्रमाण पत्र दे कर उनकी प्रतिभा का सम्मान किया जाएगा।  
उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन केन्द्र व राज्य सरकार के शासकीय व अन्य सेवाओं से सेवानिवृत व सेवारत अधिकारियों व्दारा गठित एक समाजसेवी संस्था है। सरबत दा भला″  के उद्देश्य से इसका गठन जनवरी 2018 में किया गया था। एसोसियेशन व्दारा छत्तीसगढ़ में सेवा भावना के साथ सभी लोगों के लिए चिकित्साशिक्षा तथा सिक्ख समाज के टूटते और बिखरते परिवारों को जोड़े रखने के लिए और उनके जीवन में खुशहाली लाने की दिशा में परिवारिक परामर्श सहायता केन्द्र” का संचालन किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment