29 April 2019

ऐसे सेवाभावी स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन बार – बार किया जाए – श्रीमती अनिता शर्मा


ग्राम टेकारी में छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन का निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर
दवाईयों का निःशुल्क वितरण, मधुमेह, हीमोग्लोबिन,रक्त समूह की पैथालाजी जांच भी
अगला स्वास्थ्य शिविर 19 मई को टाटीबंध के अग्रसेन भवन में होगा

रायपुर, 29 अप्रैल 2019धरसींवा की विधायक श्रीमती अनिता शर्मा ने कहा है कि उनके विधानसभा क्षेत्र धरसींवा में अस्पताल और अन्य अधोसंरचना की सुविधाएं तो हैं पर यहां डॉक्टरों की काफी कमी है ऐसे में छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स एसोसियेशन व्दारा आयोजित निःशुल्क चिकित्सा शिविर की सेवा भावना सराहनीय है। वे काफी समय तक शिविर में रहीं और उन्होंने विभिन्न ग्रावों से आने वाले मरीजों से भी चर्चा की। शिविर में अरबिन्दों नेत्रालय की मोबाईल वैन जिसमें आंखों का परीक्षण किया जा रहा था लोगों का आकर्षण का केन्द्र रही।
श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन और कोलंबिया ग्रुप ऑफ इस्टीयूशन व्दारा विधानसभा के पास स्थित ग्राम टेकारी में रविवार निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया था। इसमें ग्राम टेकारी, बरौंदा, भुरकोनी, बरबन्दा, नरहदा, गिरौद, मांढर सहित आसपास के गांवों के लगभग 900 महिला, पुरुष और बच्चों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया। आसपास के गांवों से आने जाने वालों के लिए कोलंबिया स्कूल की बसों का भी इंतजाम किया गया था। शिविर में आवश्यकतानुसार मरीजों को निशुल्क दवाइयां भी वितरित की गईं | कोलम्बिया कालेज के परिसर में आयोजित इस शिविर में एनएचएमएमआई नारायणा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल, अरबिन्दों नेत्र चिकित्सालय, समर्पण हॉस्पिटल मोवा और कान्हा ग्रुप की भागीदारी रही।
एसोसियेशन के पदाधिकारी  ए.एस. प्लाहा, जे.एस जब्बल और एम एस सलूजा ने बताया कि शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों व्दारा की गई जांच में मेडिसिन, आंखों के रोग, चर्म रोग तथ स्त्री रोग के मरीजों ने काफी संख्या में अपना परीक्षण कराया। डॉक्टरों ने मरीजों का परीक्षण कर उन्हें बीमारी के प्रति सावधान रहने तथा साफ सफाई से रहने की सलाह दी।
इस स्वास्थ्य शिविर में एमएमआई हॉस्पिटल के डॉ. अजय मिश्रा, डॉ अदिति शर्मा, डॉ अरुण अग्रवाल, स्त्री रोग विशेषज्ञ ड़ॉ किरण मलहोत्रा, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ कुलदीप सिंह छाबड़ा डॉ जी एस बच्चू, सर्जरी के विशेषज्ञ डॉ गंभीर सिंह, डॉ मंजू सिंह, अरविंदो नेत्र हॉस्पिटल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. आनंद सक्सेना की पूरी टीम अपने मोबाइल वैन के साथ उपस्थित थे। चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ राजेन्द्र सिंह टुटेजा, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. सुरभी चोपड़ा, डॉ सोनम सिंह ठाकुर, डॉ यशिका उपस्थित थे। शिविर में  कान्हा चिल्ड्रन हॉस्पिटल के डॉ सचिन, डॉ सुमन तथा एक्यूप्रेशर थेरैपिस्ट डॉ राजपाल ने मरीजों का परीक्षण कर उन्हें परामर्श एवं दवाईयां दी। शिविर में महिला चिकित्सक मंजू सिंह ने स्तन रोग एवं स्तन कैंसर के लक्षणों व उपचार की जानकारी दी | शिविर में आवश्कतानुसार सभी मरीजों को निशुल्क दवाईयां दी गईं।
एसोसियेशन के सचिव जे.एस. जब्बल ने बताया कि श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में अगला निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आगामी 19 मई को टाटीबंध की उद्या सोसायटी स्थित अग्रेसन भवन में में होगा। शिविर में अवतार सिंह प्लाहा, आर.एस. आजमानी, एस.एस.खनूजा, भजन सिंह छाबड़ा, एच.एस.धींगराअमरीक सिंह गिल, ए.एस. सलूजा, भूपेन्द्र सिंह खालसा, अमोलक सिंह, गुरदीप सिंह राजपाल, दीप सिंह जब्बल, सुखबीर सिंह सिंघोत्रा, टी एस जब्बल, अजीत सिंह राजपाल, कोलंबिया ग्रुप के सचिव हरजीत सिंह हूरा डायरेक्टर रविंदर सिंह हूरा भी उपस्थित थे।





No comments:

Post a Comment